September 19, 2024

LIC Scheme 2024 : मात्र 200 रूपए जमा करने पर मिलेगे 28 लाख रुपए, जानिए पूरी जानकारी 

LIC Scheme 2024 All details : अगर आप कहीं पर पैसा लगाकर आसानी से अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Life Insurance Corporation of India की एक ऐसी स्कीम की जानकारी प्रदान करेंगे जिसमें अगर आप ₹200 जमा करते हैं तो आपको एक समय बाद 28 लाख रुपए का रिटर्न मिलेगा। आज के समय में हर कोई व्यक्ति पैसा कमाने की सोच रहा है और LIC की यह स्कीम कम रिस्क में निवेश करने वाले लोगों के लिए बेहतर साबित हो सकती है। अगर आप भी बिना जोखिम उठाने निश्चित रिटर्न लेटना चाहते हैं तो आप इस स्कीम में पैसा निवेश कर सकते हैं। चलिए जानते हैं इस स्कीम की पूरी विशेषताएं क्या है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LIC scheme की मुख्य विशेषताएं 

Life Insurance Corporation of India द्वारा निश्चित रिटर्न के लिए शुरू की गई इस स्कीम में आयु सीमा देखी जाए तो न्यूनतम आयु 12 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष तय की गई है। इसके अलावा इस स्कीम में बीमा राशि को देखा जाए तो न्यूनतम बीमा राशि 1.5 लाख रुपए और अधिकतम सीमा बीमा राशि के लिए निर्धारित नहीं की गई है। अगर हम प्रीमियम भुगतान की बात करें तो यह तिमाही, छमाही या वार्षिक होंगा। LIC scheme एक सुरक्षित स्कीम है जिसमें आपका पैसा डूबने का खतरा नहीं होता है। अगर आप इस स्कीम का लाभ उठाते हैं तो आपको गारंटीड रिटर्न पैसा दिया जाएगा। यह एक ऐसी स्कीम है जिसमें आप अपनी सुविधा के हिसाब से तिमाही, छमाही या वार्षिक प्रीमियम चुन सकते हैं। 

200 रूपए जमा करने पर मिलेंगे 28 लाख रुपए 

LIC New Scheme : अगर आप Life Insurance Corporation of India में निवेश करते हैं तो आपको निश्चित रिटर्न मिलेगा। अगर आप इस स्कीम के तहत रोजाना ₹200 की बचत करते हैं तो यह कुल मिलाकर महीने का ₹6000 और साल का 72000 होता है। अगर आप कल 20 सालों के लिए इस स्कीम में प्रवेश करते हैं तो आपके द्वारा जमा की गई कुल राशि 14,40,000 होंगी। इसके बाद आपको 28 लाख रुपए का रिटर्न दिया जाएगा। इस स्कीम के जरिए आप लंबे समय के लिए नियमित रूप से छोटी राशि बचा सकते हो। ‌ अगर आप इस स्कीम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी लेना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी कार्यालय जाकर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

250km रेंज के साथ लांच हुआ Hero का यह तगड़ा इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स में सबसे बेस्ट 

KIA को मिट्टी में मिलाने लांच हुई Hyundai की यह धाकड़ कार, माइलेज और फीचर्स भी कमाल 

Amit jain

नमस्कार दोस्तों मैं अमित जैन ब्लोगिंग फील्ड में लगभग 5 सालों से कार्य कर रहा हूं मुझे आर्टिकल लेखन का 5 साल का एक्सपीरियंस मैं कई बड़ी वेबसाइटस के साथ कार्य किया है मैं अपने आर्टिकल के माध्यम से सभी तक उचित व सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करता हूं

View all posts by Amit jain →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *