September 22, 2024

Gold Silver rate : रक्षाबंधन से पहले सोना-चांदी सस्ते: सिल्वर में ₹1500+ की गिरावट, गोल्ड में भी कमी

Gold Silver rate: सावन महीना शुरू होने के साथ त्योहारी सीजन की भी शुरुआत हो गई है। रक्षाबंधन का त्योहार बेहद नजदीक है। ऐसे में लोग तोहफे के तौर पर अगर  अपनी प्यारी बहनों को सोना या चांदी देने की सोच रहे हैं तो आज आपके पास अच्छा मौका है। आज यानि 6 अगस्त 2024 को सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज सोने-चांदी की कीमत (Gold Silver Price Today)

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, आज 24 कैरेट सोने की कीमत 69 हजार 699 प्रति दस ग्राम है। बता दें कि शुक्रवार को सोना 70 हजार 392 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी की कीमत में आज 1765 रुपये की कमी देखी गई है। ऐसे में 999 शुद्धता वाले 1 किलोग्राम चांदी के भाव 81 हजार 736 रुपये है।

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।

Business Idea : एक छोटी सी दुकान से होंगी 2 लाख रुपए की कमाई, ऐसे करें इस बिजनेस को

Kisan Karj Mafi List 2024: किसान कर्ज माफ़ी की नई लिस्ट जारी, यहाँ से अपना नाम चेक करें

Business Idea : एक छोटी सी दुकान से होंगी 2 लाख रुपए की कमाई, ऐसे करें इस बिजनेस को

Ladli Behna Yojana: 10 अगस्त को सभी लाडली बहनों को मिलेंगे 250 रुपए, सरकार देगी

Amit jain

नमस्कार दोस्तों मैं अमित जैन ब्लोगिंग फील्ड में लगभग 5 सालों से कार्य कर रहा हूं मुझे आर्टिकल लेखन का 5 साल का एक्सपीरियंस मैं कई बड़ी वेबसाइटस के साथ कार्य किया है मैं अपने आर्टिकल के माध्यम से सभी तक उचित व सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करता हूं

View all posts by Amit jain →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *