September 18, 2024

Weather Alert : एमपी में जारी रहेगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट 

मौसम समाचार मध्यप्रदेश : मध्य प्रदेश में फिलहाल कुछ जिलों में लगातार बारिश हो रही है तो वहीं कुछ जिलों में अभी भी रुक-रुक कर बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग में आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है वहीं मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया है कि कुछ जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। कुछ जिलों में हो रही बारिश की वजह से नदियों का जल स्तर बढ़ गया है वहीं कुछ जिलों में बादल लगातार बौछारें जमा रहे हैं। मालवा-निमाड़ से लेकर ग्वालियर-चंबल तक अब मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इन जिलों में तेज बारिश की संभावना 

Weather Alert Madhya Pradesh : मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि आने वाले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में रेड अलर्ट तो वहीं कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग मध्य प्रदेश में दो जिलों में मूसलाधार बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है जबकि भारी बारिश के लिए मध्य प्रदेश के करीब 16 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि 22 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। दमोह और छतरपुर जिले में आज अत्याधिक भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, अनूपपुर, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

Mosam Samachar Madhya Pradesh : वहीं राजधानी भोपाल समेत सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खंडवा, देवास , शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, ग्वालियर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा पन्ना और पांढुर्णा में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। फिलहाल प्रदेश में मानसून ट्रफ लाइन पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है। ऐसे में भारी बारिश का दौर प्रदेश में जारी है। क्योंकि मानसून ट्रफ लाइन की वजह से लो प्रेशर एरिया बन रहा है। ऐसे में दवाब बनने से भारी बारिश का दौर प्रदेश में जारी है।

Sariya Cement Bhav : सस्ता हुआ सरिया और सीमेंट, देखें अपने शहर के लेटेस्ट सरिया सीमेंट के भाव 

PM Home Loan Subsidy : घर बनाने के लिए मिल रहा 10 लाख रुपए का लोन, ऐसे करें अप्लाई

Amit jain

नमस्कार दोस्तों मैं अमित जैन ब्लोगिंग फील्ड में लगभग 5 सालों से कार्य कर रहा हूं मुझे आर्टिकल लेखन का 5 साल का एक्सपीरियंस मैं कई बड़ी वेबसाइटस के साथ कार्य किया है मैं अपने आर्टिकल के माध्यम से सभी तक उचित व सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करता हूं

View all posts by Amit jain →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *