September 18, 2024

SSC GD Result Check Link : एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट, यहां से कर सकेंगे चेक 

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को रिजल्ट का लंबा इंतजार था, लेकिन अब उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। एसएससी जीडी भर्ती के 46617 पदों के लिए रिजल्ट इस महीने जारी किया जाने की संभावना है। पूरे देश में स्टाफ सिलेक्शन कमिशन द्वारा आयोजित एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 4617 पदों के लिए भाग लिया गया था। यह परीक्षा 30 मार्च को सम्पन्न हुई थी और उसके बाद से ही परीक्षार्थी रिजल्ट की प्रतीक्षा में लगे हुए हैं।..

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी जीडी भर्ती के लिए 24 नवंबर से 31 दिसंबर तक ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करने का आमंत्रण जारी किया था। इस समय देश भर से लाखों अभ्यर्थी ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सबमिट किया था। इसके बाद परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से शुरू हुआ था जो 7 मार्च तक चली। कुछ अभ्यर्थियों की परीक्षा 30 मार्च को भी आयोजित की गई थी। परीक्षा के बाद, आधिकारिक आंसर की 3 अप्रैल को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई थी।

इस दिन तक आ सकता है रिजल्ट

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी रिजल्ट के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और वे ऑनलाइन खोज रहे हैं कि उनका रिजल्ट कब आएगा। लेकिन इन अभ्यर्थियों को अब ज्यादा इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि रिजल्ट अगले सप्ताह तक जारी किए जाने की संभावना है। हालांकि, इस बारे में विभाग द्वारा कोई आधिकारिक अपडेट जारी नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिजल्ट जुलाई महीने में घोषित किया जाएगा।

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग श्रेणियों में अंक लाना आवश्यक होता है। सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को कम से कम 30% अंक लाने चाहिए, जबकि अन्य पिछड़ी श्रेणी और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को 25% अंक चाहिए। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को 20% अंक लाने आवश्यक है। इसके आधार पर, लिखित परीक्षा के प्राप्त अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। इसमें फिजिकल परीक्षा केवल क्वालीफाइंग होगी और अंतिम चयन के लिए लिखित परीक्षा के अंकों का ही महत्व होगा।

Samsung की खटिया खड़ी करने लांच हुआ OnePlus का धांसू स्मार्टफोन, कैमरा क्वालिटी में सबसे बेस्ट 

सस्ते बजट में लांच हुई Toyota की यह बाहुबली कार, दमदार इंजन के साथ फीचर्स भी जबरदस्त 

Amit jain

नमस्कार दोस्तों मैं अमित जैन ब्लोगिंग फील्ड में लगभग 5 सालों से कार्य कर रहा हूं मुझे आर्टिकल लेखन का 5 साल का एक्सपीरियंस मैं कई बड़ी वेबसाइटस के साथ कार्य किया है मैं अपने आर्टिकल के माध्यम से सभी तक उचित व सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करता हूं

View all posts by Amit jain →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *