September 29, 2024

Weather Alert : एमपी के 33 जिलों में भारी बारिश, 24 घंटों में यहां होंगी लगातार बारिश 

Mosam Samachar Madhya Pradesh today : मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में मानसून की बारिश हो चुकी है। 25 जून तक की मौसम रिपोर्ट को देखा जाए तो अब तक मध्य प्रदेश के 33 जिलों में मानसून की बारिश देखने को मिली है वही मौसम विभाग में अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आने वाले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तूफानी बारिश देखने को मिलेगी। फिलहाल मध्य प्रदेश के 33 जिलों में मानसून सक्रिय हो गया है और जल्द ही मौसम विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश में मूसलाधार बारिश देखने को मिलेगी। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

4 दिनों में जलमग्न हो जाएंगा पूरा मध्यप्रदेश

मौसम आज के मौसम समाचार : मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया है कि मानसून की बारिश आने वाले चार दिनों में मध्य प्रदेश के सभी जिलों को कवर कर लेगी। मौसम रिपोर्ट के अनुसार ग्वालियर चंबल संभाग में मानसून को आने में समय लगेगा। आज के मौसम रिपोर्ट देखी जाए तो मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में आंधी तूफान और गरज चमक के साथ बारिश का माहौल देखने को मिला है। ‍ मध्य प्रदेश के करीब 17 जिलों में मूसलाधार बारिश देखने को मिली है वहीं मध्य प्रदेश में सबसे अधिक बारिश अलीराजपुर जिले में दर्ज की गई। प्रदेश की राजधानी भोपाल में 1.7 इंच बारिश दर्ज की गई है। 

मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

Weather Alert Madhya Pradesh : मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि मध्यप्रदेश के बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ शहर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्णा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं मौसम विभाग मध्य प्रदेश के शाजापुर, अनूपपुर, डिंडोरी, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बेतूल, हरदा, बुरहानपुर, खरगोन, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर, मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, पन्ना, दमोह, सागर, खंडवा, मुरैना, शिवपुरी जिले में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।‌

मध्यप्रदेश के इन जिलों में हों चुकी है बारिश

मौसम समाचार मध्यप्रदेश : मौसम विभाग की रिपोर्ट में बताया गया है कि मध्य प्रदेश के करीब 33 जिलों में मानसून की बारिश हो चुकी है। मध्य प्रदेश में 21 जून को  6 जिलों पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर में बारिश देखने को मिली थी वहीं 23 जून को मध्य प्रदेश के 27 जिलों में बारिश दर्ज की गई थी। इन जिलों में 27 जिलों अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, खण्डवा, बुरहानपुर, खण्डवा, इंदौर, उज्जैन, देवास, सीहोर, भोपाल, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, जबलपुर, सागर, दमोह, कटनी, उमरिया, शहडोल, सीधी और सिंगरौली जिले शामिल हैं।

Petrol Diesel Price : पेट्रोल डीजल की कीमतों में आई गिरावट, यहां से जानिए अपने शहर के ताजा भाव 

Airtel New Recharge Plan : एयरटेल ने लांच किया 365 दिनों का सबसे सस्ता रिचार्ज, सब कुछ अनलिमिटेड 

Amit jain

नमस्कार दोस्तों मैं अमित जैन ब्लोगिंग फील्ड में लगभग 5 सालों से कार्य कर रहा हूं मुझे आर्टिकल लेखन का 5 साल का एक्सपीरियंस मैं कई बड़ी वेबसाइटस के साथ कार्य किया है मैं अपने आर्टिकल के माध्यम से सभी तक उचित व सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करता हूं

View all posts by Amit jain →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *